Saturday , April 21 2018

भाजपा नेता की कार से 9 छात्रों की मौत : मोहम्मद अन्सारी ने अपने पांच पोते खो दिए

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्कूल परिसर में बेकाबू बोलेरो से कुचलकर 9 बच्चों की हुई मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी वाहन मालिक और भाजपा नेता मनोज बैठा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस दुखद हादसे में धरमपुर गांव के मोहम्मद अंसारी ने पांच पोते खो दिया और उन्होंने इस सम्बन्ध में पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

अंसारी ने अपने बयान में कहा कि हादसे के समय मनोज बैठा वाहन चला रहे थे और तेज गति से आये वाहन ने शनिवार को बच्चों को मार दिया। मनोज कॉटन का सफेद कुर्ता-पजामा पहने हुए थे। अंसारी ने कहा कि एक सीसीटीवी फुटेज में भी यह दिखाई दिया है कि भाजपा नेता वाहन चला रहे हैं। मीनापुर पुलिस स्टेशन के स्टेशन अधिकारी सोना प्रसाद सिंह ने कहा, ‘हमने रविवार को धरमपुर गांव के अन्सारी की शिकायत के आधार पर बैठा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

मृत बच्चों के माता-पिता ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। सिंह ने कहा कि सीतामढ़ी जिले के रहने वाले बैठा को गिरफ्तार करने के लिए छापे मारे गए लेकिन वह फरार है।
रविवार को ग्रामीणों ने बैठा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया। दुर्घटना मीनापुर ब्लॉक में राष्ट्रीय राजमार्ग -77 पर धरमपुर विद्यालय के पास हुई जब बालेरो जीप ने बच्चों को उस समय कुचल दिया था जब वे सड़क पार कर रहे थे।

बच्चों की मौत से क्षेत्र के निवासियों गुस्सा है। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि घायल बच्चों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार ने मृत बच्चों के परिजनों को 4 लाख रूपये की घोषणा की है। विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल पार्टी ने अपराधी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। घायलों को देखने के बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके परिवार ने उन्हें बताया कि वाहन चलाने वाला हत्यारा भाजपा नेता था जिसकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए यादव ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है’। हमें बताया जा रहा है कि वाहन भाजपा के महासचिव का है और चालक फरार है और प्रशासन उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रहा है। 24 फरवरी को हुई इस दुर्घटना में नौ बच्चों की मौत हो गई थी और 24 अन्य छात्र घायल हो गए थे।

TOPPOPULARRECENT