पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन 2019 के लोकसभा चुनाव अपने गृह राज्य तेलंगाना के सिकंद्राबाद से लड़ना चाहते हैं. अजहर ने 2009 के लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद संसदीय सीट से जीत हासिल की थी लेकिन 2014 के आम चुनाव में वह राजस्थान की टोंक – सवाई माधोपुर सीट से हार गए थे.

उन्होंने कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला तो कांग्रेस आला कमान करेगा कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे लेकिन उन्होंने सिकंद्राबाद से किस्मत आजमाने की अपनी इच्छा पार्टी आला कमान से जता दी है.

एक इंटरव्यू में पूर्व सांसद ने कहा कि वह सिकंद्राबाद से किस्मत आजमाना चाहते हैं क्योंकि कई लोगों ने कहा है कि उन्हें इस बार उनके राज्य से ही चुनाव में उतरना चाहिए. अजहर ने कहा , ‘ मैंने लोकसभा क्षेत्र में कई जगहों और गांवों का दौरा किया है और किसानों और अन्य लोगों से बात की है. उन सभी ने वहां से चुनाव लड़ने के लिए स्वागत किया.

55 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा , ‘ मैंने अपनी भावनाओं से पार्टी को अवगत करा दिया है. अंतत : सर्वोपरि तो पार्टी ही है. यहां मैं कप्तान नहीं हूं. अगर मैं कप्तान होता तो फौरन इस संसदीय क्षेत्र को चुन लेता. सिकंद्राबाद से जीतने की संभावनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह जीत – हार के बारे में नहीं सोचते.