Tuesday , April 24 2018

अफग़ानिस्तान का हेड कोच बनने की दौड़ में मोहम्मद कैफ सबसे आगे

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ हाल ही में टेस्ट दर्जा पाने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच बन सकते हैं। अफगानिस्तान ने हाल के समय में अपने खेल से विश्व क्रिकेट को काफी चौंकाया है। अफगानिस्तान की इस सफलता में भारत के पूर्व खिलाड़ी लाल चंद्र राजपुत का भी अहम योगदान है लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया था। वहीं दूसरी तरफ राजपुत असम रणजी टीम के कोच बनने जा रहे हैं वो पूर्व स्पिनर सुनील जोशी का स्थान लेंगे।

मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड कैफ के साथ संपर्क में हैं। कैफ हाल ही में अस्तित्व में आई छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान और मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं और इस साल भी टीम के साथ जुड़े रह सकते हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में कैफ गुजरात लॉयंस की टीम के साथ बतौर फील्डिंग कोच जुड़े थे।

भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे खेलने वाले कैफ ने हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना दस हजार रन पूरे किए थे। कैफ अगर अफगानिस्तान टीम के कोच बनते हैं तो उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेना होगा।

अंडर 19 विश्व कप में भारत को जीत दिलाने वाले कप्तान ने सीनियर टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली है जिसमें लॉर्ड्स के मैदान पर 2002 में खेला गया नेटवेस्ट फाइनल भी शामिल है। युवराज सिंह के साथ मिलकर कैफ ने भारत को चमत्कारी जीत दिलाई थी। कैफ ने अपनी फील्डिंग से टीम में नया जोश भरा था।

TOPPOPULARRECENT