Friday , December 15 2017

VIDEO: राजस्थान में ‘लव जिहाद’ के नाम पर हत्या , मुहम्मद शेख को जलाकर कर मार डाला!

जयपुर। राजस्थान के राजसमंद शहर से एक ऐसी खबर आयी है, जो ना सिर्फ बर्बर है, बल्कि इंसानियत के नाम पर कलंक भी है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल है, जिसमें एक व्यक्ति ‘लव जेहाद’ का विरोध करने के लिए एक व्यक्ति को मारता दिखता है और जब वह व्यक्ति बुरी तरह घायल होकर सड़क पर गिर जाता है तो उसे पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया जाता है.।

प्रभात खबर के मुताबिक घटना के प्रकाश में आने के बाद राजस्थान की सरकार हरकत में आ गयी है और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है।

पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारी घटना की जांच के लिए पहुंच गये है। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना शहर के राजनगर थाना क्षेत्र की है। हले पुलिस को यह सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति का अधजला शव देव हैरिटेज रोड पर पड़ा है।

पुलिस जब वहां पहुंची तो उन्हें लगा कि हत्या के बाद शव को जला दिया गया है। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछा तो व्यक्ति की पहचान मोहम्मद शेख के रूप में की गयी, जो लगभग 50 साल का है।

वह इस इलाके में मजदूरी करता था और मूलत: बंगाल का रहने वाला है। पुलिस की जांच चल ही रही थी कि सोशल मीडिया में इस हत्या का वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो में हत्या का आरोपी शंभूलाल लव जेहाद का जिक्र कर दूसरों को धमका रहा है। सोशल मीडिया में शंभूलाल के और भी वीडियो हैं, जिसमें वह भड़काऊ भाषण दिख रहा है।

TOPPOPULARRECENT