संघ प्रमुख भागवत अर्थव्यवस्था एवं आर्थिक नीतियों पर व्याख्यान देंगे

संघ प्रमुख भागवत अर्थव्यवस्था एवं आर्थिक नीतियों पर व्याख्यान देंगे

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत सोमवार को बम्बई स्टाक एक्सचेंज में भारतीय अर्थव्यवस्था एवं आर्थिक नीतियों के विषय पर व्याख्यान देंगे। कार्यक्रम से संबंधित बम्बई स्टाक एक्सचेंज की एक अधिकारी ने बताया कि भागवत ‘हिस्ट्री ऑफ इंडियन इकोनॉमी’ नामक पुस्तक का लोकार्पण करेंगे जो जाने-माने शिक्षाविदों के लेखों का संकलन है।

यह कार्यक्रम 16 अप्रैल को आयोजित किया जा रहा है और इसका आयोजन गोखले इंस्टीट्यूट ऑफ इकोनॉमिक रिसर्च और बम्बई स्टाक एक्सचेंज कर रहे हैं। इस समारोह में सरसंघचालक मोहन भागवत ‘भारतीय अर्थव्यवस्था और आर्थिक नीतियां : दीर्घकालिक परिदृश्य’ विषय पर व्याख्यान देंगे।

समारोह में मुख्य अतिथि नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार होंगे। अर्थव्यवस्था को लेकर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नीतियों की कांग्रेस समेत विपक्षी दल हाल के दिनों में काफी आलोचना करते आए हैं।

इसके अलावा संघ से जुड़ी भारतीय मजदूर संघ ने भी केंद्र सरकार की श्रमिकों संबंधी कुछ नीतियों की आलोचना की है। ऐसे में अर्थव्यवस्था एवं आर्थिक नीतियों के बारे में मोहन भागवत के व्याख्यान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस दौरान नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी समारोह में मौजूद रहेंगे।

Top Stories