Monday , December 11 2017

क्रिकेटर मोइन अली की फ़ोटो वायरल, शराब के साथ जश्न मनाने से किया इंकार

इग्लैंक के क्रिकेटर मोइन अली एक बार फिर एक तस्वीर को लेकर चर्चा में है । सोशल मीडिया पर मोइन अली की एक तस्वीर वायरल हो रही है । इस तस्वीर के बारे में दावा किया जा रहा है कि जीत के बाद शराब के साथ जश्न मनाते इंग्लैड क्रिकेट टीम से मोईन अली ने किनारा कर लिया।

तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि ट्रॉफी जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी शैंपेन से जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन खिलाड़ियों में टीम के मुस्लिम प्लेयर मोईन अली उस जश्न से छोड़कर कहीं अलग जा रहे हैं। तस्वीर में बताया गया है कि मोईन ने शराब के साथ जश्न मनाने से मना करते हुए खुद को वहां से अलग कर लिया।

मोइन अली की इस तस्वीर को AB de Villiers Mr. 360 नाम के फेसबुक पेज से अपलोड किया गया है। ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। अब तक सिर्फ इसी पेज से 2000 से ज्यादा लोग अपने फेसबुक वॉल पर शेयर कर चुके हैं। 50 हजार लोग इसे लाइक भी कर चुके हैं। इस तस्वीर पर खूब कमेंट्स भी आ रहे हैं।

 

Respect Moeen Ali (y)

Posted by AB de Villiers Mr. 360 on Wednesday, August 9, 2017

मोईन अली के ऐसा करने पर गैर मुस्लिम यूजर्स लिख रहे हैं कि ये एक बेवकूफाना हरकत है। ऐसे लोग लिख रहे हैं कि शराब के साथ जीत का जश्न मनाना गलत नहीं है, अगर ये गलत है तो बाकी सारे खिलाड़ी बुरे हैं क्या।

 

वहीं मुस्लिम यूजर्स लिख रहे हैं कि ये एक सच्चे मुसलमान की निशानी है। ये लोग लिख रहे हैं कि शराब से स्वास्थ को नुकसान होता है इसीलिए ये इस्लाम में हराम है। ऐसे कुछ यूजर्स लिख रहे हैं कि ये एक आदर्श उदाहरण है, हर मुसलमान को इस पर अमल करना चाहिए।

हालांकि ये तस्वीर सही है या गलत सियासत.कॉम इसकी पुष्टी नहीं करता है।

 

 

TOPPOPULARRECENT