VIDEO: यूएई में जन्मे हैदराबादी शख्स के लिए एक पल की लापरवाही पड़ गई महंगी!

VIDEO: यूएई में जन्मे हैदराबादी शख्स के लिए एक पल की लापरवाही पड़ गई महंगी!

नई दिल्ली: यूएई में जन्मे हैदराबादी अब्दुल वहाब को चार साल पहले गलती से कैश वाले बैग खोने के बाद ज़िन्दगी काटने में दिक्कत हो रही है।

वहाब ने न केवल Dh 100,000 के साथ बैग खोया बल्कि अपनी नौकरी, पैसा, पासपोर्ट और वीजा सहित सब कुछ खो दिया है। उन्होंने बैग को गलती से डस्ट बिन में फेंक दिया था।

वहाब को एक बार सर्वश्रेष्ठ प्रबंधक के लिए एक पुरस्कार मिला था, अब वह जर्जर जीवन जी रहे हैं।

प्रलयकारी घटनाओं की शुरुआत

वहाब, जो संयुक्त अरब अमीरात में एक फ्रांसीसी रेस्तरां श्रृंखला के शारजाह आउटलेट में एक प्रबंधक हुआ करते थे, 10 मार्च 2015 को कभी नहीं भूलेंगे जिसने उन्हें बेरोजगार, बेघर और लगभग पैसाहीन बना दिया।

जिस कंपनी में वह काम कर रहे थे उसने उन्हें बिना किसी चेतावनी के निकाल दिया। मकान मालिक ने उन्हें अवैतनिक किराए के लिए बेदखल कर दिया और बैंक और कार किराए पर देने वाली कंपनी ने भुगतान पर चूक के लिए मामले दर्ज किए।

आगे क्या?

उनका वीजा समाप्त हो गया था और उन्हें अवैध निवासी माना गया था। उनकी गलती ने उन्हें एक सड़क पर कुछ महीने बिताने के लिए मजबूर कर दिया और वह केवल नूडल्स खाने पर ही निर्भर हो गए।

सबसे खराब

2017 और 2018 के बीच, वहाब को दो बार गिरफ्तार किया गया और पेमेंट डिफ़ॉल्ट और बाउंस चेक मामलों के लिए सात महीने के लिए जेल भेजा गया।

उन्होंने यहां हर सरकारी विभाग और चैरिटी समूहों से मदद की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से उनसे कोई मदद नहीं मिली। उन्होंने किसी भी तरह की मदद पाने के लिए भारत के विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया। लेकिन वहां भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

Top Stories