Sunday , April 22 2018

सीरिया के घौटा में 40,000 से अधिक लोग लौटे

Syrian women and children walk past government soldiers as they evacuate from the town of Jisreen in the southern Eastern Ghouta, on the eastern outskirts of the capital Damascus, on March 17, 2018. / AFP PHOTO / STRINGER

दमिश्क : रूस के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि सीरिया के पूर्वी घौटा में 40,000 से अधिक नागरिक लौट आए हैं. इंटरफैक्स एजेंसी ने भी बताया है कि लोग वापस आ रहे हैं अभी तक 40,000 आ चुके हैं.

सीरिया के मानवाधिकार संगठन के अनुसार, Ghouta पर सरकार के आक्रामक युद्धों में से एक है, जहां 1600 से अधिक नागरिकों की हत्या कर दी गई है। सरकार का कहना है कि वह दमिश्क की सुरक्षा को बहाल कर रहा है, जहां युद्ध के दौरान पूर्वी घौटा से नियमित रूप से गोलाबारी हुई थी।

पिछले 24 घंटों में, 1,123 विद्रोही सेनानियों और उनके परिवारों ने पूर्वी घौटा में डौमा शहर छोड़ दिया है, इंटरफेक्स न्यूज एजेंसी ने यह बताया है जो रूसी रक्षा मंत्रालय का हवाला दिया है।

पूर्वी घौटा में मानवतावादी विराम की शुरूआत से, 2,269 विद्रोही और उनके परिवार दमिश्क के पूर्वी उपनगरों में सबसे बड़ा शहरी केंद्र डुमा छोड़ दिया है।

TOPPOPULARRECENT