Monday , November 20 2017
Home / World / तकलीफ झेल रहे बीमार बच्चे की जान लेकर माँ ने की ख़ुदकुशी

तकलीफ झेल रहे बीमार बच्चे की जान लेकर माँ ने की ख़ुदकुशी

एक मां के लिए उसका बच्चा उसके लिए कितना प्यारा होता है, इसका अंदाजा तो इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब भी बच्चा किसी परेशानी में होता है तो एक मां उससे ज्यादा परेशान होती है।

ऐसा ही एक मामला मेक्सिको के शहर चिहुआहुआ का है जहां पर एक मां से उसके बच्चे का दर्द देखा नहीं गया और उसने पहले तो अपने बच्चे की हत्या की और फिर खुद की भी जान ले ली। द सन के अनुसार 35 वर्षीय मिरैया मोरेनो कैस्टिल्लो और उनके दस के बेटे एडविन ओमार मोरेनो का शव शहर के पास ला क्रूज और कैमारगो सड़क के किनारे से बरामद किया गया।

पुलिस को शव के पास से शवों के पास से एक सुसाइय नोट बरामद किया गया जिसमें मिरैया ने अपने परिवार को आखिरी गुड बाय बोला था और लिखा था कि वह एडविन को और परेशान होते हुए नहीं देख सकते। मां-बेटे का शव सबसे पहले एक किसान ने देखा था, जिसने इसकी सूचना पुलिस को दी।

एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 10 जुलाई से मिरैया और उसका बेटा लापता थे और उनके परिवार ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एडविन दिमाग की गंभीर बीमारी से ग्रस्त था और कई जगहों पर इलाज कराने के बाद भी वह ठीक नहीं हो रहा था। परिवार को लग रहा था कि मिरैया एडविन के लिए अच्छा इलाज ढूंढने के लिए घर से गई होगी लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वह इस प्रकार का कोई कदम उठा लेगी।

एडविन कर्निकटरस नाम की दिमागी बीमारी से ग्रस्त था जिसका कोई इलाज नहीं था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिरैया के परिवार द्वारा दोनों मां-बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद जांच की गई तो पता चला कि मिरैया अपने बेटे को लेकर 435 मील का सफर तय करके कोह्यूला शहर के टोर्रन लेकर गई थी।

पुलिस ने वहां के सभी शेल्टर, अस्पताल और हेल्थ सेंटर चेक किए लेकिन उन्हें मिरैया और एडविन नहीं मिले। इसके बाद मिरैया अपने घर के लिए निकली वह सिर्फ आधे घंटे की दूरी पर थी कि उसने अपनी और अपने बेटे की जान ले ली।

 

TOPPOPULARRECENT