प्रेमी का क़र्ज़ उतारने के लिए नाबालिग लड़की को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करने वाली महिला गिरफ्तार

प्रेमी का क़र्ज़ उतारने के लिए नाबालिग लड़की को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करने वाली महिला गिरफ्तार
Click for full image

अपनी 16 वर्षीय लड़की को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर करने वाली महिला को पुलिस ने पुणे में गिरफ्तार किया है। नाबालिग लड़की ने कहा कि उसकी मां पिता से अलग होकर तीन साल पहले नासिक चली गई थी। वह मुझको भी साथ ले गई थी। नासिक में यह लड़की अपनी मां और उसके कथित प्रेमी के साथ रहती थी।

पहले कुछ महीनों तक सब कुछ सही था। कुछ माह के बाद किशोरी को एक स्पा में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने के लिए कहा गया और उसको 10,000 रुपये प्रति मिलते थे। पहली बार मां ने अपनी बेटी से स्पा में आने वाले पुरुष ग्राहकों को मालिश करने के लिए कहा।

इसी दौरान मालिश कराने आने वाले ग्राहकों के साथ शारीरिक संबंध रखने के लिए मजबूर लिया किया गया तथा ग्राहकों के साथ सोने के लिए 5,000 रुपये या अधिक भुगतान किया जाता था।

ग्राहकों के खराब व्यवहार से डरते हुए लड़की ने स्पा में जाने से मना कर दिया लेकिन उसकी मां ने उसे जाने के लिए मजबूर किया। मां ने उसकी कमाई का उपयोग अपने प्रेमी के कर्ज चुकाने के लिए किया।

बच्चों के लिए काम करने वाले एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) ने इस सम्बन्ध में पुणे के शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी। नाबालिग लड़की बालगृह में 15 दिन बिताने के बाद अपने पिता और दादी के पास चली गई है।

Top Stories