ताकि कोई और न जान गंवाए इसलिए सड़कों के गड्ढे भर रहा है एक बच्चा

ताकि कोई और न जान गंवाए इसलिए सड़कों के गड्ढे भर रहा है एक बच्चा

12 साल का बच्चा सड़कों के गड्ढे भरने में लगा है ताकि कोई खराब सड़क की वजह से अपनी जान ने गंवाए । खबर हैदराबाद की है जहां 12 साल का रवि सड़कों के गड्ढे भरता हुआ नज़र आ जाता है ।

दरअसल कुछ दिन पहले ही हैदराबाद में एक रोड एक्सीडेंट में कुछ लोगों की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना के पीछे सड़क के गड्ढों को कारण बताया जा रहा है। यह सब रवि की आंखों के सामने हुआ। उसके बाद इसने खुद सड़क के गड्ढे भरने का फैसला लिया।

 

 

रवि ने बताया कि सड़क में गड्ढों की वजह से एक परिवार में मौत हो गई। रवि ने कहा, ‘मैं नहीं चाहता कि कोई और इस तरह मरे, इसलिए मैंने खुद इन गड्ढों को भरने का फैसला लिया है।’

 

कुछ साल पहले लगभग ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से भी सामने आया था। जहां डोरिस फ्रांसिस नाम की महिला ने 2008 में एक सड़क हादसे में अपनी बेटी की मौत के बाद चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालने का जिम्मा उठाया था।

डोरिस का भी यही कहना था कि वह नहीं चाहतीं कि बेतरतीब ट्रैफिक की वजह से कोई और इस तरह की बेमौत मारा जाए। डोरिस के साहस और जज्बे को देखते हुए 2008 गाजियाबाद पुलिस ने उनका सम्मान भी किया था। वहीं एनबीटी ने भी ट्रैफिक पुलिस के जरिए डोरिस फ्रांसिस का सम्मान किया था।

Top Stories