Monday , June 18 2018

MP उपचुनाव- मतगणना शुरू, शिवराज-सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर

मध्य प्रदेश में कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे. मतगणना शुरू हो चुकी है. कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. उपचुनाव राज्य में सेमीफाइनल माना जा रहा है और इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बनाम ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच देखा जा रहा है.

मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और बीजेपी उम्मीदवार श्रीमती बाई साहब यादव के बीच है. कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार इस चुनावी समर में है. मुख्य मुकाबला कांग्रेस के महेन्द्र सिंह यादव और बीजेपी के देवेन्द्र जैन के बीच है.

इन दोनों सीट पर 24 फरवरी यानी शनिवार को वोटिंग हुई है. कोलारस विधानसभा में 70.40 फीसदी मुंगावली में 77.05 फीसदी वोट पड़े थे.

कोलारस और मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के नतीजे राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव पर पड़ सकता है. इसीलिए मुख्यमंत्री शिवराज ने 40 से ज्यादा रैलियां की तो वहीं सिंधिया ने 75 जनसभाओं की. दोनों विधानसभा सीटें सिंधिया के गुना संसदीय क्षेत्र में आती है. ऐसे में उन्होंने अपना किला बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

TOPPOPULARRECENT