MP में कांग्रेस ने घोषणा पात्र जारी किया, हर जिले में गोशाला बनाने का दिया वचन

MP में कांग्रेस ने घोषणा पात्र जारी किया, हर जिले में गोशाला बनाने का दिया वचन

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने इस अपना ‘वचन पत्र’ बताया है, और जनता के लिए वादों की झड़ी लगा दी है. भोपाल में घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र अलग-अलग विषयों पर आधारित है.

कमलनाथ ने कहा कि महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए उन्हें स्व-सहायता समूहों से जोड़ा जाएगा. कमलनाथ ने मंडी शुल्क को 1 फीसदी करने का वादा किया. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में आती है तो दैनिक वेतन भोगी और सफाई कर्मचारियों को स्थायी किया जाएगा.

वहीं एमपी कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वचन पत्र जारी करते हुए कहा कि हर परिवार में एक बेरोजगार एक युवा को कांग्रेस देगी 10 हज़ार रुपये प्रति महीना देगी जब तक कि उसको नौकरी ना मिल जाए. उन्होंने ऐलान किया कि एमपी के हर जिले के 10वीं टॉपर को एक लैपटॉप मुफ्त में सरकार देगी.

कांग्रेस ने राज्य में विधान परिषद के गठन का भी वादा किया है. यही नहीं कमलनाथ ने कहा कि अगर सूबे में कांग्रेस की सरकार बनती है तो बेटियों के विवाह के लिए 51 हजार रुपये का अनुदान भी सरकार देगी. राज्य सरकार ने सत्ता में आने पर एमपी के सभी पंचायतों में एक गोशाला बनाने का वादा किया है.

एमपी में कांग्रेस की ओर से सीएम पद के दावेदारों में शामिल कमलनाथ ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा, साथ ही किसानों का बिजली बिल आधा कर दिया जाएगा. कमलनाथ ने जन आयोग का गठन कर करप्शन के खिलाफ बड़ी लड़ाई की घोषणा की है. सामाजिक सुरक्षा पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि को 300 रुपये से बढ़ाकर 1000 हजार रुपये किया जाएगा.

Top Stories