MP में भाजपा को बड़ा झटका, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पदमा शुक्ला कांग्रेस में शामिल

MP में भाजपा को बड़ा झटका, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पदमा शुक्ला कांग्रेस में शामिल

शिवराज कैबिनेट में मंत्री का दर्जा प्राप्त मध्य प्रदेश समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पदमा शुक्ला ने प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बाद पदमा शुक्ला ने कहा कि वो सच्चाई का साथ दे रही हैं. उन्होंने कहा, पूरे प्रदेश में जो तस्वीरें हैं उसको सामने रखते हुए वो कांग्रेस का साथ दे रही हैं.

 

प्रदेश सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए शुक्ला ने कहा, प्रदेश बेरोजगारी में नम्बर वन, बलात्कार में नम्बर वन और कुपोषण में नम्बर वन है. कांग्रेस मध्य प्रदेश में नया नक्शा बनाएगी. उन्होंने कहा कि ”मैंने पहले भी ईमानदारी से काम किया है और यहां भी करते रहूंगी.

 

2014 में जब से संजय पाठक ने बीजेपी ज्वाइन की है तब से हमारे कार्यकर्ताओं पर कार्रवाही की जा रही है. मैं किसी स्वार्थ से कांग्रेस में नही आई हूं. मैं बीजेपी में गांधारी बनकर नही रह सकती थी.” पदमा शुक्ला ने 29 लोगों के साथ बीजेपी छोड़कर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की.

 

बता दें कि पदमा शुक्ला को कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी का कद्दावर नेता माना जाता रहा है. वो 2013 के चुनाव में विजयराघवगढ़ विधानसभा से बीजेपी की उम्मीदवार थीं. वो कांग्रेस के संजय पाठक से चुनाव हार गईं थी. संजय पाठक ने बाद में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी और वो वर्तमान समय में शिवराज सरकार में मंत्री हैं. बताया जा रहा है कि पदमा शुक्ला ने इस्तीफा संजय पाठक के विरोध के चलते ही दिया है.

Top Stories