अमेरिका से बेहतर है मध्य प्रदेश की सड़कें: शिवराज सिंह

अमेरिका से बेहतर है मध्य प्रदेश की सड़कें: शिवराज सिंह
Click for full image

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अपने राज्य की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताया। शिवराज सिंह चौहान ने वाशिंगटन डीसी की सड़कों की हालत पर निराशा जताते हुए कहा, “जब मैं वाशिंगटन डीसी एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क यात्रा कि तो मैंने महससू किया कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं।” शिवराज अमेरिका में एक पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। चौहान पांच दिनों की अमेरिका यात्रा पर हैं। अमेरिका के यूएसआईएसपी फोरम के साथ बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम अपने सूबे में निवेश के फायदों के बारे में अमेरिकियों को जानकारी देंगे।

वॉशिंगटन डीसी में रसेल सीनेट हॉल में भारतीय दूतावास के सहयोग से पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ के मौके पर चौहान ने कहा, ‘अगर किसी राज्य को आगे बढ़ाना है तो बुनियादी ढांचे के बिना वो आगे नहीं बढ़ सकता इसके लिए सबसे पहले हमने सड़कें बनवाई।’ शिवराज ने आगे कहा कि सड़कें भी ऐसी कि जब मैं यहां वॉशिंगटन में एयरपोर्ट में उतरा और सड़कों पर चलकर आया तो मुझे लगा कि मध्य प्रदेश की सड़कें यूएस से बेहतर हैं।

शिवराज सिंह ने भारत सरकार द्वारा लागू की गये वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की भी तारीफ की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, भारत पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महान आर्थिक विकास के पथ पर है। जीएसटी आमूलचूल बदलाव लाने वाला कर सुधार है।” चौहान ने कहा कि ये निवेशकों के लिए “एक देश, एक कर और एक बाजार” का सपना पूरा होने जैसा है।

सीएम शिवराज ने अमेरिका में कहा, जीएसटी से भारत में कारोबार आसान हो गया है। मध्य प्रदेश की सड़कों की तारीफ करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि उनकी सरकार ने करीब 1.75 लाख किलोमीटर सड़क बनाई है और राज्य के सभी गांवों को सड़कों से जोड़ दिया है।

Top Stories