मुअम्मर गद्दाफी का बेटा सैफुल इस्लाम लीबिया के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे

मुअम्मर गद्दाफी का बेटा सैफुल इस्लाम लीबिया के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे
Click for full image

लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफी के बेटे सैफुल इस्लाम गद्दाफी के बारे में यह बात कही जा रही है कि वह इस साल राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार होंगे। लीबिया के पोपुलर फ्रंट पार्टी के प्रवक्ता एमन अबू रास ने कहा कि इस चुनाव में सैफुल इस्लाम अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने पड़ोसी देश ट्यूनीशिया में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की, स्थानीय मीडिया के मुताबिक उन्होंने कहा कि सैफ राष्ट्रीय पुनर्निर्माण, दूसरों को कुबूल करने और देश के पुनर्निर्माण के लिए काम करेंगे। इसके साथ वे देश में स्थिरता के लिए एक राष्ट्रपति और एक सरकार की स्थापना पर ध्यान देंगे।

लीबिया के पूर्व राष्ट्रपति मुअम्मर गद्दाफी के सात पुत्र थे। ब्रिटेन यूनिर्वसिटी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से शिक्षित सैफुल इस्लाम को कर्नल गद्दाफी का उत्तराधिकारी के रूप में माना जाता था। अपने पिता के सरकारी कार्यालय में किसी सरकारी पद पर न होते हुए भी सैफुल इस्लाम को देश की दूसरी सबसे शक्तिशाली हस्ती माना जाता था।

यही नहीं बल्कि कर्नल मुअम्मर गद्दाफी के खिलाफ विद्रोह तक शानदार अंग्रेजी बोलने वाले 45 वर्षीय सैफुल इस्लाम लीबिया की सरकार का सुधारवादी चेहरा भी थे।

Top Stories