Sunday , August 19 2018

यूएफा चैम्पियंस लीग: मोहम्मद सलाह के घायल होने के बाद हारी लीवरपूल, मैड्रिड लगातार तीसरी बार चैम्पियन

यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ लगातार तीसरी बार उन्होंने यह खिताब अपने नाम किया है। आपको बता दें कि यह रियल मैड्रिड का 13वां यूरोपियन खिताब भी है।

इससे पहले साल 2016 में एटलेटिको मैड्रिड और साल 2017 में रियल मैड्रिड ने यूवेंट्स को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। 37 साल बाद ऐसा हुआ था जब दोनों टीमें फाइनल में आमने-सामने आई थीं। इससे पहले 1981 में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी, जिसे लिवरपूल ने 1-0 से जीत लिया था।

जब पहला हाफ खत्म हुआ उस वक्त दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था। लेकिन 26वें मिनट में मोहम्मद सालाह की टक्कर रियल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रेमोस से हो गई। इस टक्कर में सलाह के कंधे में चोट भी आ गई और वो मैदान से बाहर हो गए।

और इस महत्वपूर्ण मैच में घायल होने की वजह से वह अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए। 28वें मिनट वो लौटे जरूर लेकिन 29वें मिनट में उन्हें दोबारा चोट लग गई और वो खेल से बाहर हो गए।

इसके बाद 35वें मिनट में रियल के डानी कार्वाहल भी चोट की वजह से बाहर चले गए। 43वें मिनट में रियल के करीब बेंजिमा ने एक गोल किया लेकिन वो ऑफ साइड गोल था।

पहले हाफ में लिवरपूल रियाल पर भारी रही। लेकिन दूसरे हाफ में रियल की टीम ने बेहतरीन खेलने की कोशिश की और लगातार हमले किए। 51वें मिनट में रियल के करीम बेंजिमा पहला गोल करने में कामयाब रहे।

लेकिन थोड़ी ही देर में लिवरपूल ने भी एक गोल कर दिया। लेकिन रियाल के गैरेथ बेल ने 64वें मिनट में एक और गोल कर दिया, और फिर 84वें मिनट में एक और गोल किया। मुकाबले के अंत में रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 से हरा दिया। यह रियाल मैड्रिड की लगातार तीसरी जीत है।

TOPPOPULARRECENT