दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ़्तार

दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ़्तार
Click for full image

मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कासकर को गिरफ़्तार किया है । इकबाल कासकर को फ़िरौती के मामले में नागपाड़ा के गॉर्डन हाउस से गिरफ़्तार किया गया है । इकबाल के साथ चार और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है ।

दाऊद के भाई इकबाल कासकर पर चार महीने पहले एक बिल्डर से को धमकी देने और फ़ोन पर फ़िरौती मांगने का आरोप है । बिल्डर ने फिरौती मांगने की शिकायत पुलिस से की थी । बिल्डर की शिकायत पर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने इकबाल कासकर को गिरफ़्तार किया है । ठाणे के एंटी एक्सटॉर्शन सेल के अधिकारी कासकर से पूछताछ कर रहे हैं ।

एक सीनियर पुलिस ऑफिसर का कहना है कि इस केस में पकड़े जाने वाले लोगों में इकबाल अकेला शख्स नहीं है। उसके अलावा ठाणे और मुम्बरा के दो बिल्डरों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए बिल्डरों में से एक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का भी आरोप है।

यह पहला मामला नहीं है जब कासकर को गिरफ्तार किया गया हो। इससे पहले वह फरवरी 2015 में अवैध उगाही के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन इसके बाद वह जमानत पर बाहर गया था। एक रियल एस्टेट एजेंट मोहम्मद सलीम शेख ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कासकर और उसके आदमी उसे परेशान कर रहे हैं और 3 लाख रुपयों की डिमांड कर रहे हैं।

Top Stories