हिंदू समूहों के दबाव के बीच मुनव्वर का गोवा शो रद्द!

,

   

विवादास्पद कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का स्टैंड-अप कॉमेडी एक्ट, जो अगले सप्ताह पणजी मॉल में होने वाला था, हिंदू समूहों के विरोध के बाद रद्द कर दिया गया है।

कार्यक्रम के आयोजकों एलवीसी कॉमेडी ने 15 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम को रद्द करने की पुष्टि की है।

सूत्रों ने कहा कि इवेंट एजेंसी द्वारा शो को रद्द करने का निर्णय शनिवार की देर रात पणजी पुलिस स्टेशन में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया गया, जिन्होंने आयोजकों को फारूकी के कृत्य के कारण संभावित कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में आगाह किया। LVF कॉमेडी के संस्थापक वारेन वीगास ने विकास पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।


इससे पहले शनिवार को, गोवा में कई हिंदू समूहों ने विवादास्पद कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के तटीय राज्य में स्टैंड-अप कॉमेडी एक्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, जिसमें उन पर हिंदू देवताओं की निंदा करने का आरोप लगाया गया था।

हिंदू जनजागृति समिति ने उत्तरी गोवा के जिला मजिस्ट्रेट को सौंपे गए एक अभ्यावेदन में कहा है कि कॉमेडियन 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले गोवा में माहौल खराब कर सकते हैं और इसलिए, राज्य में उनके कृत्य पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

“उन्होंने हिंदू देवताओं के बारे में अश्लील मजाक बनाया है। उन्होंने उन्हें निशाना बनाया है। वह मध्य प्रदेश में हिंदू धर्म का अपमान करने के आरोप में 37 दिनों तक सलाखों के पीछे रहा।’ उन्होंने कहा, ‘गोवा में चुनाव हैं और ऐसे आयोजनों से राज्य में कटुता पैदा हो सकती है। अगर प्रमोद मुतालिक को गोवा में प्रतिबंधित किया जा सकता है, तो मुनव्वर को गोवा में क्यों अनुमति दी गई है।

प्रमोद मुतालिक, जो कर्नाटक स्थित श्री राम सेना के प्रमुख हैं, को राज्य प्रशासन ने 2014 से प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि हिंदू कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होंने गोवा में संगठन की एक शाखा स्थापित करने का प्रस्ताव रखा और नाइटलाइफ़ और पब पर प्रतिबंध लगाने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कथित तौर पर पश्चिमी संस्कृति का अनुकरण किया।