Saturday , December 16 2017

मुशर्रफ ने लगया जरदारी पर आरोप, कहा-बेनजीर भुट्टो के हत्या के हैं जिम्मेदार

पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ न दावा किया है कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी अपनी पत्नी और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा जरदारी को ही हुआ।

एक आतंकवाद निरोधक अदालत की ओर से पिछले महीने पूर्व राष्ट्रपति और थलसेना प्रमुख जनरल मुशर्रफ को भुट्टो हत्याकांड में भगोड़ा घोषित किया गया था। जिसके बाद अदालत ने मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने के आदेश भी दिए था। मुशर्रफ ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर डाले गए एक वीडियो में आरोप लगाया कि ”बेनजीर भुट्टो की हत्या से सबसे ज्यादा फायदा” पीपीपी के सह-अध्यक्ष जरदारी को हुआ।

मुशर्रफ ने कहा, ”बेनजीर की हत्या से सिर्फ एक ही शख्स को फायदा होना था और वह आसिफ अली जरदारी था।” उन्होंने आरोप लगाया कि जरदारी पांच साल तक सत्ता में थे तो उन्होंने मामले की छानबीन क्यों नहीं कराई? जांच तेज क्यों नहीं की गई? क्योंकि वह बेनजीर की हत्या में शामिल थे।

ज्ञात रहे कि 27 दिसंबर 2007 को एक चुनावी रैली के दौरान रावलपिंडी के लियाकत बाग में बंदूक और बम हमले में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की प्रमुख और दो बार प्रधानमंत्री रह चुकीं बेनजीर सहित 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT