Tuesday , December 12 2017

UP चुनाव: जाने कौन हैं वो 24 मुस्लिम उम्मीदवार जो जीत की ओर बढ़ रहें हैं

लखनऊ। नई उत्तर प्रदेश विधानसभा में दशकों बाद सबसे कम मुस्लिम प्रतिनिधित्व देखने की संभावना है। चुनाव आयोग से 11:03 बजे तक उपलब्ध रुझानों के मुताबिक मुस्लिम उम्मीदवार केवल 24 सीटों पर ही आगे हैं। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में 68 मुस्लिम जीते थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बसपा के 100 मुस्लिम उम्मीदवारों में से केवल 3 आगे हैं। जो बढ़त बनाये हुए है उनमें 17 समाजवादी पार्टी के हैं। साल 2012 में 68 मुस्लिम प्रत्याशी जीते थे जिसमें 42 समाजवादी पार्टी के थे। इस बार बहुजन समाज पार्टी ने लगभग 100 मुस्लिम उम्मीदवार मैदान में उतारे थे लेकिन उनमें से मात्र 3 उम्मीदवार ही बढ़त के साथ आगे हैं।

इनमें अमरोहा से समाजवादी पार्टी के महबूब अली, बहराइच से रुबाब सय्यदा, चमरौला से नसीर अहमद खान, गोपालपुर से नफीस अहमद, जौनपुर से नदीम जावेद, कांग्रेस पार्टी, खलीलाबाद से पीस पार्टी के डॉ एमओएचडी अय्यूब, किठौर से समाजवादी पार्टी के शहीद मंजूर, कोइल से सपा के शाज़ इसाक, कुंडकारी से सपा के ही मोहम्मद रज्जान, मऊ से बसपा के मुख्तार अंसारी, मुरादाबाद नगर से सपा के मोहम्मद यूसुफ अंसारी, मुरादाबाद ग्रामीण से सपा के ही हाजी इकरम कुरैशी, मुबारकपुर से बसपा के शाह अलाम उर्फ़ गुड्ड जमाली, नाकूर से कांग्रेस के इमरान मसूद, निजामाबाद से सपा के आलम बद्दी, प्रतापपुर से बसपा के महम्मद मुज्तबा सिद्दीक़, रामपुर से सपा के मोहम्मद अज़म खान, सहारनपुर से कांग्रेस के मसूद अख्तर, संभल से सपा के इकबाल महमूद, श्रावस्ती से सपा के मोहम्मद रमज़ान, शीशामऊ से सपा के हाजी इरफ़ान सोलंकी, सिवान खास से सपा के गुलाम मोहम्मद, सिवार से सपा के मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान तथा टांडा से समाजवादी पार्टी के अजीमुल हक़ पहलवान बढ़त बनाये हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT