मुस्लिम सासंद बोली- ‘सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति हैं ट्रम्प’

मुस्लिम सासंद बोली- ‘सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति हैं ट्रम्प’

अमेरिकी कांग्रेस में मुसलमान प्रतिनिधि इलहान उमर ने कहा है कि डोनल्ड ट्रंप अमेरिका के सबसे बुरे और भ्रष्ट राष्ट्रपति हैं। पार्स टूडे की रिपोर्ट के अनुसार इलहान उमर ने ट्वीट में ट्रंप को संबोधित करते हुए लिखा है कि आप इसलिए क्रोधित हैं कि हमारे जैसे लोग कांग्रेस में सेवा कर रहे हैं और घृणा से भरे आपके आदेशों का मुकाबला कर रहे हैं।

श्रीमान ट्रंप, हमने कांग्रेस के प्रतिनिधि के रूप में केवल देश की सेवा के लिए सौगंध खाई है और यही कारण है कि हम सबसे बूरे और भ्रष्ट राष्ट्रपति से, हमने जो इस देश में देखा है, अमेरिका की रक्षा के लिए लड़ेंगे।

इलहान उमर ने अपना यह ट्वीट उस समय प्रकाशित किया जब ट्रंप इससे पहले कांग्रेस में डेमोक्रेट महिलाओं की आलोचना कर चुके थे और उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि इन महिलाओं को अपने देशों में वापस चला जाना चाहिये जो अपराध से भरे हैं।

इसी प्रकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने ट्वीटर हैंडल पर कांग्रेस में डेमोक्रेट महिलाओं का अपमान किया और उन्हें घृणित इंसानों की संज्ञा दी। उन्होंने ट्वीट किया कि कांग्रेस की महिलाओं ने जो मूर्खतापूर्ण बातें की हैं इसके लिए वे कब अमेरिका, इस्राईल और राष्ट्रपति कार्यालय से माफ़ी मांगेंगी।

पिछले सप्ताह अमेरिकी कांग्रेस में डेमोक्रेट महिलाओं के एक गुट ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा के निरीक्षण के बाद ट्रंप की पलायन विरोधी नीति की गवाही दी थी। इस कार्य के परिणाम स्वरुप चार डेमोक्रेट महिलाओं को ट्रंप ने अपने हमले का लक्ष्य बनाया।

ज्ञात रहे कि चारों डेमोक्रेट महिलाओं में केवल इलहान उमर हैं जो सोमालिया में पैदा हुई हैं और तीन अन्य अमेरिका में ही पैदा हुई हैं और चारों का संबंध श्याम वर्ण से है और वे सबकी सब अमेरिकी नागरिक हैं।

साभार- पार्स टुडे डॉट कॉम

Top Stories