एक मुस्लिम FBI एजेंट स्टार अमेरिका में मुसलमानों की छवि को बदलेगा

एक मुस्लिम FBI एजेंट स्टार अमेरिका में मुसलमानों की छवि को बदलेगा
Click for full image

HBO के एक टीवी शो पर एक नए मुस्लिम FBI एजेंट की भूमिका के लिए सम्मानित किया गया है, जो कि मुसलमानों के नकारात्मक चित्रण को मीडिया में आतंकवादियों के रूप में बदलने का मौका मानते हैं, क्योंकि वह धार्मिक अल्पसंख्यक के बेहतर प्रतिनिधित्व के लिए भी वकालत करते हैं।

मिस्र के पैदा हुए ज़ीको ज़की ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, “वे मुझे इस भूमिका में सिर्फ मेरे होने में बहुत रूचि रखते थे।” “मैं इस भूमिका पर गहराई में आया और इसलिए एचबीओ [होम बॉक्स ऑफिस] मेरे लिए रूचि रखे। HBO ने कहा हम चाहते हैं कि अमेरिका इस लड़के के साथ चेयर करे। इसमें थोड़ा सा झुकाव महसूस करे। ‘”

शो में, 28 वर्षीय ज़की, कल्पित एफबीआई एजेंट उमर एडॉम जिदान के रूप में ‘Dick Wolf’ सीरियल में भूमिका अदा किया है। डिक वुल्फ के लिए, सीरयल के पीछे दिमाग, ज़ेको का ही है जो मिस्र / मुस्लिम पृष्ठभूमि के मैदान और चरित्र को गहराई से जोड़ता है। उन्होंने कहा “भूमिका में वह स्पष्ट अरबी बोलता है और यह चरित्र पहले किसी सीरियल पर नहीं रहा है। मुझे लगता है कि वह उन लोगों के प्रतिनिधि हैं जो एफबीआई की प्लाट के निचे हैं “।

ज़की, जो फिलाडेल्फिया के बाहर मुस्लिम इलाके में बड़े हुए हैं, उम्मीद करते हैं कि ज़की की भूमिका अमेरिकी टीवी पर मुसलमानों की छवि का सुधार करेगी, क्योंकि वह सभी जानते हैं कि मुसलमान वर्षों से इस नेटवर्क श्रृंखला पर दुश्मन माने जाते रहे हैं।

ज़की “एफबीआई” को “अरब-अमेरिकियों के लिए कथाओं को बदलने और एक मंच और आवाज बनाने में मदद करने के अवसर के रूप में देखता है उन्होंने कहा मुझे ‘सहिष्णुता’ शब्द से नफरत है। मुझे यह मंच और यह मौका दिया गया था, इसलिए हमें यह समझना होगा कि इसे अच्छे तरीके से कैसे इस्तेमाल किया जाए। ” “मेरे पास बहुत सारे अरब-अमेरिकी अभिनेता मित्र हैं और हर कोई बीमार और आतंकवादियों को मारने और माताओं को रोने से थक गया है।”

Top Stories