राम मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलायेगा मुस्लिम फोरम!

राम मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलायेगा मुस्लिम फोरम!

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का मसला निबटाने के उद्देश्य से अखिल भारतीय मुस्लिम फोरम हस्ताक्षर अभियान चलाएगा। इसमें श्रीराम जन्मभूमि व मंदिर निर्माण संबंधित चार बिंदुओं को शामिल किया जाएगा।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, केदारघाट स्थित श्रीविद्या मठ पहुंचे फोरम के चार सदस्यों के अधिवक्ता अमीर हैदर, पूर्व एमएलसी मुईद अहमद, सामाजिक कार्यकर्ता वहीद सिद्दीकी और सीआरपीएफ के पूर्व आइजी आफताब अहमद ने पत्रकारवार्ता में यह घोषणा की।

कहा कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए विवादित भूमि दूसरे पक्ष को दिया जाना, इसके बदले अयोध्या में ही किसी मुफीद जगह पर करीब 10 एकड़ जमीन मस्जिद निर्माण के लिए सरकारी स्तर पर आवंटन व मुसलमानों के सभी धार्मिक स्थलों की स्थिति देश की आजादी के पूर्व जैसी रहने की गारंटी सुप्रीम कोर्ट अपनी मुहर लगा कर दे। उस पर राष्ट्रपति का अनुमोदन भी प्राप्त हो।

इसके साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि 1991 में बना दी प्लेसेज ऑफ वरशिप एक्ट स्पष्ट और पूर्णत: लागू करने का जिम्मा क्षेत्र के एमपी, एमएलए, डीएम तथा एसपी का होगा।

इसके उल्लंघन पर अनुशासनिक कार्रवाई हो सकेगी। फोरम सदस्यों ने कहा कि इन चारों बिंदुओं पर राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाकर हस्ताक्षर कराए जाएंगे।

इसका उद्देश्य है कि देश में सद्भावना कायम रहे। वहीं शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण के बाबत हमारे पक्ष ने 90 दिनों में से 24 दिन बहस की, गवाही दी। इसे राजनीतिक रंग न देकर सही समाधान निकालने की जरूरत है

Top Stories