शर्मनाक: सिर्फ़ इतनी सी बात पर दिया तीन-तलाक़!

शर्मनाक: सिर्फ़ इतनी सी बात पर दिया तीन-तलाक़!

सरकार ने तत्काल तीन तलाक से निजात दिलाने के लिए महिलाओं के लिए भले ही विशेष कानून बना दिया हो लेकिन इसके बाद भी देशभर से तीन तलाक के लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सामने आया है, जहां महिला को उसके पति ने सिर्फ इस वजह से तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने पति की दी गुई च्यूइंगम को नहीं लिाया था।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, घटना सोमवार की बताई जा रही है। अमराई गांव की रहने वाली सिम्मी अपने पति सैयद राशिद के साथ ससुराल पक्ष के खिलाफ दर्ज केस की सुनवाई के मामले में लखनऊ सिविल कोर्ट गई थी।

महिला जिस वक्त अपने वकील से बात कर रही थी उसी दौरान उसके पति ने उसे च्यूइंगम दी, जिसे उसने लेने से मना कर दिया। इससे नाराज सैयद ने वकील के सामने ही उसे तीन तलाक कह दिया।

इंदिरा नगर स्टेशन एसएचओ एस बी पांडेय के मुताबिक सैयद राशिद के खिलाफ मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पीड़िता सिम्मी का कहना है कि मेरी राशिद से 2004 में शादी हुई थी, इसके बाद से ही राशिद और उसके परिवार ने मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। इसके बाद मैंने राशिद और मेरे सास ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था। इसके बाद से ही वे मुझ पर लगातार दबाव बना रहे हैं।

Top Stories