Wednesday , April 25 2018

कश्मीर के अलग झंडे को खत्म करने की मुहिम चलाएगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच  

नई दिल्ली: एक तरफ जहां कर्नाटक में राज्य का एक अलग झंड़ा बनाए जान की मुहिम शुरू गई है वहीं दूसरी तरफ आरएसएस से जुड़े एक संगठन ने कश्मीर का अलग झंडा खत्म करने की मुहिम चलाने का एलान किया है। एनबीटी ने लिखा है कि यह मुहिम मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 9 अगस्त से शुरू करेगा।

इसके अलावा अखबार ने यह भी लिखा है कि इस संघी संगठन ने 14 अगस्त को देश भर में पाकिस्तानी झंडा जलाने का भी योजना बनाया है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के दिल्ली कनवीनर यासिर अली जिलानी ने एनबीटी को बताया है कि मंच की कोर कमिटी की मीटिंग में कश्मीर को लेकर योजना बनाई गई है।

उन्होंने कहा, “हम कश्मीर के अलग झंडे को खत्म करने की मांग जोर-शोर से उठाएंगे। जब हमारा देश एक है तो पूरे देश में सिर्फ तिरंगा ही होना चाहिए। जिस तिरंगे के दम पर देश ने आजादी हासिल की है, उसके अलावा कोई और झंडा स्वीकार करने का मतलब ही नहीं होना चाहिए।”

जिलानी ने बताया कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच इसे लेकर 9 अगस्त से मुहिम शुरू करेगा, जो कश्मीर घाटी से ही शुरू की जाएगी। इसके अलावा कश्मीर में जो तत्व भारत के खिलाफ बात करते हैं और खुद को भारत का हिस्सा नहीं मानते उनसे तालमेल बैठाते हुए उन्हें यह एहसास कराया जाएगा कि कश्मीर और वे सब भारत का अभिन्न हिस्सा हैं।

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय कनविनर शाहिद अख्तर ने बताया कि 9 अगस्त से शुरू होने वाली इस मुहिम में मंच पाक अधिकृत कश्मीर में मानवाधिकार हनन का मसला उठाएगा। श्रीनगर से शुरू होकर यह अभियान देश भर में चलेगा और 14 अगस्त को देश के हर राज्य की राजधानी में पाकिस्तान का झंडा जलाया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT