Monday , September 24 2018

मुसलमानों ने पेश की मिसाल, पड़ोसी नहीं आए तो ख़ुद कर दिया हिंदू व्यक्ति का अंतिम संस्कार

Photo-ETV

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के बेगमगंज कस्बे में साम्प्रदायिक सौहार्द की बेहद शानदार मिसाल पेश करते हुए  50 वर्षीय गरीब हिंदू व्यक्ति का निधन होने पर मुस्लिम समुदाय  के कुछ लोगों ने मिलकर हिन्दू  धर्म के मुताबिक  उसका अंतिम संस्कार कराया.

NEWS 18 की ख़बर के मुताबिक  फारूख बेग ने अपने घर के पास ही में अकेले रहने वाले 50 वर्षीय अत्यंत गरीब व्यक्ति प्रेम सिंह साहू को सुबह मृत अवस्था में पाया. बेग ने आसपास रहने वाले लोगों को साहू के अंतिम संस्कार के लिये सूचना दी, लेकिन जब काफी देर तक कोई नहीं आया तो बेग ने इसकी सूचना मुस्लिम त्योहार कमेटी अध्यक्ष शकील अहमद को दी.

अहमद ने अपने पैसों से साहू के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करते हुए, मुस्लिम वर्ग और हिंदू वर्ग के लोगों को एकत्रित किया और सभी लोग साहू की अर्थी लेकर श्मशान घाट पहुंचे जहां सनातन धर्म के रीति-रिवाज के अनुसार मृतक साहू का अंतिम संस्कार किया गया.

अहमद ने बताया कि प्रेम सिंह साहू की अस्थियों का विसर्जन नर्मदा नदी और इलाहाबाद के संगम तट पर कराया जाएगा. इसके साथ ही सनातन धर्मानुसार सभी कर्मकांडो के साथ ही उसके श्राद्ध का भोज आदि भी कराया जायेगा.

TOPPOPULARRECENT