Monday , December 18 2017

मुस्लिम पंचायत का सराहनीय फैसला, दुल्हे के साथ जायेंगे सिर्फ पांच बाराती और रू 151 में होगी शादी

बिजनौर: बेटी के जन्म लेते ही परिवार वाले उनकी शादी में होने वाले खर्च को लेकर परेशान रहते हैं और पाई पाई जोड़ना शुरू कर देते हैं। इस परेशानी से अब निजात मिलने वाला है क्योंकि मुस्लिम पंचायत ने जो फैसला किया है इससे लड़की के माता-पिता को बहुत राहत मिलेगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बिजनौर के बेगवाल में आयोजित मुस्लिम समाज की पंचायत ने फैसला किया है कि अब शादियों में दूल्हे के साथ सिर्फ पांच बाराती आएंगे और शादी ब्याह की पूरी रस्म मात्र एक सौ इक्यावन रुपये में अदा किया जाएगा। इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया है कि ग़म के माहौल में लजीज खाने की भी इंतजाम नहीं की जाएगी।

बेगवाल के गांव मोहम्मदपुर मंडावली के मदरसा ज़िया उल इस्लाम में शनिवार को झोझा, इदरीसी, सलमानी और धोबी समुदाय के लोगों की एक पंचायत आयोजित किया गया, जिसमें विवाह में होने वाली फिजूल खर्चियों और इससे लड़कियों के परिवार वाले को होने वाली परेशानियों को देखते हुए गौर व फ़िक्र की गई। पंचायत में शिक्षक मोहम्मद सलीम ने कहा कि शादियों में फिजूल कर्चियों पर पाबन्दी लगाने के लिए सब को आगे आना चाहिए। काफी सोच विचार के बाद, पंचायत ने यह फैसला किया कि अब बारात में दुल्हे के साथ सिर्फ पांच बाराती जायेंगे, डीजे, बैंड, और विडियो ग्राफी पर पूरी पाबन्दी लगाईं जानी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT