आतंकवादी हमलों पर टिप्पणी से मुस्लिम गायिका को शो छोड़ना पड़ा

आतंकवादी हमलों पर टिप्पणी से मुस्लिम गायिका को शो छोड़ना पड़ा

फ्रांस में मुस्लिम गायिका को फेसबुक पोस्ट के ​कारण शो छोड़ना पड़ा। 22 साल की गायिका मेनल इबिस्टीम ने साल 2016 में फ्रांस में हुए आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट किया था। सिर की चादर ओढ़े मेनल वॉइस पर शीर्ष प्रतिभागियों में से एक थी जहां उनके लियोनर्ड कोहेन के हल्लेलूजा के अंग्रेजी और अरबी संस्करण ने सनसनी का कारण बना दिया था।

जानकारी के अनुसार जिस शो में मेनल ने हिस्सा लेना था उसके ब्रॉडकास्टर पर उसको बाहर करने का काफी दबाव बनाया था। हालांकि मेनल ने ये पोस्ट काफी पहले डिलीट कर दिया था लेकिन इसके बावजूद यह काफी वायरल हुआ। अपने फेसबुक पोस्ट पर गायिका ने लिखा था कि ये एक रुटीन बन चुका है, एक हफ्ते में आतंकी हमला..आतंकी अब अपनी आईडी साथ लेकर जाते हैं।

सही बात ये है कि जब आप कोई खतरनाक साजिश रचते हैं तो अपने पेपर साथ ले जाना नहीं भूलते हैं। बता दें कि फ्रांस में बीते साल कई आतंकवादी हमले हुए थे जिसमें एक आतंकी ने ट्रक से कुचलकर 85 लोगों को मार डाला था वहीं दूसरे हमले में 130 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। मेनल इन्हीं हमलों को लेकर फेसबुक पर कमेंट किया था, जिसमें हमले के बाद पुलिस आतंकवादियों के पास से मिली आईडी के दम पर उनकी पहचान कर रही थी।

शो से बाहर होने के बाद गायिका ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसने कहा कि मेरा इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था। मुझे अहसास हुआ कि मेरे कमेंट से कइयों की भावनाएं आहत हुई हैं इसलिए मैंने शो छोड़ने का फैसला लिया। मेनल के इस वीडियो को 860,000 बार देखा जा चुका है।

Top Stories