Friday , July 20 2018

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मुस्लिम छात्र के आत्मदाह करने की कोशिश से बना तनावपूर्ण माहौल

PC: National Dastak

उत्तर प्रदेश: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से मुस्लिम छात्र द्वारा ख़ुदकुशी करने की खबर सामने आई है। इस छात्र का नाम जाबिर रज़ा बताया जा रहा है जिसने खुद को आग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। यूनिवर्सिटी के चांसलर द्वारा जारी किए गए नए नियमों से छात्र परेशान हैं। यूनिवर्सिटी में एंट्रेंस परीक्षा में ऑफलाइन का विकल्प देने, लाइब्रेरी से किताब लेने, यूनिवर्सिटी एडमिशन्स कमेटी भंग करने,रजिस्ट्रार और एफओ के पद की स्थाई नियुक्ति करने समेत कई मुद्दे पर यूनिवर्सिटी में छात्र अपना विरोध जाहिर करने के लिए हंगामा कर रहे हैं।

नेशनल दस्तक की खबर के मुताबिक, इसी हंगामे के चलते चांसलर के ऑफिस में पहुंचे छात्रों ने ऑफिस का दरवाजा तोड़ दिया। वहां पहुंची पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई जिससे छात्र और आक्रोश में आ गए और इसी बीच वहां से ग्रेजुएशन कर रहे छात्र ज़ाबिर ने खुद को आग लगा ली। तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराये गए जाबिर को डॉक्टरों ने जवाब दे दिया।

जिसके चलते उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिलहाल ज़ाबिर का इलाज चल रहा है, लेकिन उसकी हालत काफी नाजुक है। जाबिर की इस हरकत से यूनिवर्सिटी ने तनाव का माहौल का माहौल बना हुआ है। छात्रों ने कुलपति के ऑफिस का ताला तोड़ दिया और वहां के एक कर्मचारी को भी बंधक बना लिया। घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम और एसपी ने छात्रों को शांत करवाया। लेकिन अभी भी माहौल तनावपूर्ण है।

TOPPOPULARRECENT