Sunday , December 17 2017

VIDEO: अमेरिका में हिजाब पहनने पर महिला को बैंक से बाहर निकाला गया, फूट-फूट कर रोईं जमीला

न्यूयॉर्क: अमेरिका में एक मुस्लिम महिला को हिजाब पहनने की वजह से बैंक से बाहर निकाल दिया गया। बैंक कर्मचारियों ने उसे धमकी दी कि अगर उसने अपने सिर पर पहना कपड़ा नहीं उतारा तो पुलिस को बुलाया जाएगा।

यह घटना वॉशिंगटन प्रांत की साउंड क्रेडिट यूनियन शाखा की है। बीते शुक्रवार को जमीला महमूद कार का भुगतान करने के लिए बैंक पहुंची थीं।

क्रेडिट यूनियन की सदस्य जमीला ने अपने साथ हुई घटना के एक हिस्से को अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किया और दावा किया कि यह घोर भेदभाव को दिखाता है।

उन्होंने कहा कि वह स्वेटर पहने हुई थीं और उनके सिर पर हिजाब था । बैंक में एक व्यक्ति ने उनसे हिजाब उतारने को कहा। कोमो-टीवी ने खबर दी कि क्रेडिट यूनियन के भीतर लगे साइन बोर्ड पर स्पष्ट कहा गया है कि अंदर टोपी पहनना, सिर ढंकना और चश्मा लगाना मना है।

जमीला ने कहा कि प्रतीक्षा करने के समय उन्होंने साइन बोर्ड के साथ उन 2 पुरूषों का वीडियो बनाया जिन्होंने टोपियां पहन रखीं थीं।

उन्होंने कहा, ‘एक पुरूष को हैट के साथ सेवा मुहैया क्यों कराई जा रही है और मुझसे कहा जा रहा है कि मैं अपना हिजाब उतार दूं।’

जमीला ने बैंक के लोगों से इस बारे में बात की, लेकिन उनसे कहा गया कि वह अपना हिजाब उतारें। बैंक से बाहर निकाले जाने पर जमीला रोकने लगीं। उन्होंने वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है।

TOPPOPULARRECENT