VIDEO: मुसलमानों ने उठाया 500 साल पुराने हमुमान मंदिर को बनाने का जिम्मा!

VIDEO: मुसलमानों ने उठाया 500 साल पुराने हमुमान मंदिर को बनाने का जिम्मा!

अहमदाबाद। गुजरात के मुस्लिम वर्ग के लोगों ने एक 500 साल पुराने हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार करने की मुहीम शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक गुजरात में रहने वाले अहमदाबाद निवासी मोइन मेमन और उनके साथी ये मुहीम को अंजाम दे रहे है.

मोईन मेमन से बातचीत के दौरान उन्होंने राजनीतिज्ञों पर तंज कसते हुए कहा कि- राजनीति करने वालों का तो काम ही होता है धर्म का सहारा लेकर अपनी-अपनी पार्टियों की रोटियां सेकना. उन्होंने कहा कि- यदि हम भारतवासी इन राजनेताओं के भटकावे में नहीं आये तो देश में प्रेम और समता की भावना बनी रहेगी.

मोईन मेमन अहमदाबाद के पास मिर्जापुर के 500 साल पुराने हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य स्वयं अपनी मौजूदगी में कराते हैं, और इसे देखने के लिए कई लोग दार्शनिक बनकर वहां जाते है और सभी की अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया होती है.

मेमन ने धर्म को राजनीति का मुद्दा बनाने वालों से सावधान रहने की बात कहीं है. इतना ही नहीं सोशल मीडिया, ट्विटर आदि पर इस मुहीम की बहुत प्रशंसा की जा रही है तथा बहुत से लोगों ने मोईन मेमन के घर जाकर उनका उत्साह भी बढ़ाया है, और देश इस मुहीम में उनके साथ है ऐसा विश्वाश दिलाया है.

इस तरह के बदलाव से वो दिन दूर नहीं है जब भारत फिर से विश्व गुरु की अपनी खोयी हुई पद्वी को प्राप्त कर लेगा.

Top Stories