Tuesday , December 12 2017

मिसाल! शिवभक्तों को न हो परेशानी इसलिए सब-इंस्पेक्टर हारून ने फावड़ा लेकर खुद ही बना डाला रास्ता

यूपी चुनाव में एक तरफ जहाँ पीएम मोदी बिजली पानी को मज़हब के नाम पर बांटने पर तुले हुए हैं, वहीँ दूसरी तरफ सूबे के मुरादाबाद जिले में एक मुस्लिम पुलिसकर्मी ने शिवभक्तों की दिक्कतों को अपनी निजी प्रयास से दूर कर हिन्दुस्तान की गंगा-जमुनी और इंसानियत की तहज़ीब की मिसाल पेश की है।

दरअसल आज यहाँ के अकबरपुर चंदेरी गाँव में शिवरात्री के मौके पर शिवभक्तों को मंदिर में जल चढ़ाने आना था। लेकिन मंदिर आने के रस्ते की हालत बेहद ख़राब था। इसलिए शिवभक्तों को इस परेशानी और तकलीफ से बचाने के लिए सब-इंस्पेक्टर हारून फावड़ा लिए टूटा हुआ रास्ता सही करने में लग गए।


यही के कंठ थाने में तैनात हारून को काम करता देख वहां आस-पास काफी लोग जमा हो गए। और उनके इस खूबसूरत कोशिश में शामिल होकर वह लोग भी रास्ता बनाने और साफ करने में जुट गए। रास्ते के गड्ढों में मिटटी डाल कर और टाइल्स लगाकर सही किया गया।

इस बारे माँ हारून ने बताया कि गाँव में पहले भी मंदिर में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद हो गया था और इस दौरान पत्थर लगने से जिलाधिकारी तक की आँख खराब हो गई थी। शिवरात्री के मौके पर ख़राब रास्ते को लेकर को घटना न हो, इसलिए हम सबने मिलकर रास्ते को साफ़ किया।

TOPPOPULARRECENT