Saturday , September 22 2018

VIDEO: तीन तलाक़ बिल के खिलाफ़ गोलबंद हुई देश की मुस्लिम महिलाएं, निकाला जुलूस

बिहार के दरभंगा जिले में तीन तलाक बिल के ख़िलाफ हजारो की संख्या में मुस्लिम महिलाएं गोलबंद हुई। इन महिलाओं का मानना है कि यह बिल सरकार का इंसाफ नहीं जुल्म है।

इस जुलूस में हज़ारो मुस्लिम महिलाएं इस बिल के ख़िलाफ एक विशाल मौन जुलुस निकाला, जो लहेरियासराय के इस्माइलगंज स्थित मदरसा इमदादिया से निकलकर लोहिया चौक होते हुए दरभंगा समाहरणालय स्थित धरना स्थल पहुंचा।

जुलूस में शामिल महिलाएं किसी प्रकार का नारेबाजी नही कर रही थी, बल्कि मन ही मन कुरान शरीफ की आयतो का जिक्र करते हुए जा रही थी और बिल के खिलाफ विभिन्न तरह के लिखे हुए स्लोगन वाली पोस्टर व तखतिया हाथो मे लेकर कतारबद्ध पैदल इस विरोध मार्च मे शामिल थी।

जुलूस में शामिल महिलाओ का कहना था की तीन तलाक बिल मुस्लिम महिलाओं के साथ इंसाफ नहीं जुल्म है। तलाक तब दिया जाता है जब मियां बीवी का एक साथ रहना मुश्किल हो जाता है। ऐसे हालत में यह जुल्म नहीं जुल्म से छुटकारे की एक सूरत है।

साथ ही उनका कहना था की तलाक बिल सीधे शरियत पर हमला है। किसी भी सूरत में तीन तलाक बिल हम मुस्लिम महिलाओं को मंजूर नहीं है और हमलोग सरकार से इसको वापस लेने की मांग करते हैं।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था वे इस बिल के खिलाफ अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ने को तैयार है। अंत में जुलूस में शामिल महिलाओं के एक शिष्टमण्डल ने दरभंगा के जिलाधिकारी से मिलकर अपनी मांग का ज्ञापन भी उन्हें सौपा।

TOPPOPULARRECENT