Wednesday , November 22 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल हज समिति के अध्यक्ष बने राज्यसभा सांसद नदीम उल हक़

पश्चिम बंगाल हज समिति के अध्यक्ष बने राज्यसभा सांसद नदीम उल हक़

फ़हमीना हुसैन, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक विभाग के प्रधान सचिव सुरेत कुमार ने तृणमूल राज्यसभा के एम.पी. नदीम उल हक को पश्चिम बंगाल हज समिति के अध्यक्ष के रूप में घोषित किया गया।

नदीम उल हक ने बताया कि मंगलवार से हज यात्रियों के लिए उड़ान शुरू हो रही है इसलिए आगे के मुस्तकबिल के योजनाओ के बारे में अभी कोई बात नहीं हुई है।

हाजी नूरुल इस्लाम ने इस पद पर लगातार 6 साल तक कार्य किया। इसमें उपस्थित प्रतिभागियों में सचिव पी.बी. सेलिम, संयुक्त सचिव शाकिल अहमद और राज्य हज समिति के कार्यकारी प्रशासक राकीबुर रहमान भी शामिल रहें। नई हज समिति में जावेद खान, मंत्री, अमीरुल इस्लाम, एम.एल.ए., ए.के.एम.फ्राहड़.ईटीसी शामिल हैं।

नदीम उल हक अखबार ए मशरिक से भी जुड़े रहे थें। उस वक़्त उन्होंने पत्रकारिता के साथ साथ बहुत से सामाजिक कार्य किए।

उन्होंने बताया कि उसी दौरान ममता बनर्जी द्वारा उन्हें राजयसभा एम.पी. के लिए चुना गया। ताकि बंगाल के मुस्लिम समाज की समस्याओं को रिप्रजेंट कर सकूँ।

इसके साथ ही उन्होंने देश के मौजूदा हालत के बारे में गहरी चिंता जताते हुए कहा कि देश में हो रहे मुसलमानों और दलितों के कत्लेआम की वो घोर निंदा करतें हैं। उनकी नज़र में ये क्राइम है जिनकी कोई जाती या धर्म नहीं हो सकता।

मुसलमानों के समस्यों के बारे में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह देश में मुसलमानों की आर्थिक स्थिति, बेरोजगारी और शिक्षा की कमी है, पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक की भी वही स्तिथि है। जिसे यहाँ की सरकार अपनी योजनाओं से पूर्ण सुविधा देने में जुटी है।

TOPPOPULARRECENT