#नमस्ते ट्रम्प: अहमदाबाद से लाइव!

#नमस्ते ट्रम्प: अहमदाबाद से लाइव!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ये धरती गुजरात की है लेकिन आज पूरे भारत का नज़ारा दिख रहा है। अपने स्वागत भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज अमेरिका-भारत के रिश्ते ऊंचाईयों को छू रहे हैं

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-अमेरिका दोस्ती के नारे लगवाए और नमस्ते ट्रंप की बात कही। पीएम मोदी ने यहां कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का पूरा परिवार अहमदाबाद आया और सीधा साबरमती आश्रम गया है।

 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे खड़े होकर नमस्ते ट्रप कहने के लिए कहा। इसके बाद पूरे स्टेडियम के लोग खडे़ होकर नमस्ते ट्रंप का कहा। इसका जवाब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जवाब नमस्ते देकर दिया।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप साबरमती आश्रम से निकल गए हैं। वे अब नमस्ते ट्रंप प्रोग्राम पहुंचने लगे हैं।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां विजिटर बुक पर अपना संदेश लिखा है कि ‘मेरे महान दोस्त मोदी, इस शानदार सफर के लिए शुक्रिया।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी ने मेलानिया ने साबरमती आश्रम में सूत की माला पहनाकर स्वागत किया गया। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने चरखा चलाया है। इसके महत्व के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्रंप को बताया।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी साबरमती आश्रम पहुंच गए हैं।

 

एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 किमी. लंबा रोड शो कर रहे हैं।

 

इस दौरान साबरमती आश्रम में थोड़ी देर का पड़ाव होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यहां पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि देश के लिए गर्व हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं।

 

प्रधानमंत्री की अगुवाई में आज भारत तरक्की कर रहा है और ये विकास की यात्रा दुनिया के लिए मिसाल है। आज भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ी शक्ति बन गया है, भारत ने एक दशक के भीतर ही कई करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला है।

 

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान उज्जवला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र भी किया है।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है। आपने ऐसा एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं, अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

 

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा।

 

ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया है।

 

पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं। आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आपके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सच्चे अर्थों में सच्चे चैम्पियन हैं। उन्होंने देश के विकास में लगातार कार्य कर रहे हैं।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का यहां होना सम्मान की बात है।

 

Healthy और Happy America के लिए आपने जो किया है, उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। समाज में बच्चों के लिए आप जो कर रही हैं, वो प्रशंसनीय है।

 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रंप और उनके परिवार का स्वागत करता हूं। मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप परिवार के साथ पहुंच गए हैं।

Top Stories