आरोपी ने कबूला, नरेंद्र दाभोलकर को दो गोली मारकर हत्या की गई!

आरोपी ने कबूला, नरेंद्र दाभोलकर को दो गोली मारकर हत्या की गई!

डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के एक आरोपी शरद कलस्कर ने अपने इकबालिया बयान में स्वीकार किया है कि उसने ही दाभोलकर को गोली मारी थी।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, कलस्कर ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया है कि उसने दाभोलकर को दो गोलियां मारी थीं, एक गोली उनके सिर पर और दूसरी उनकी आंख में। उसने जंगल में पहले एयरगन चलाने की ट्रेनिंग ली और उसके बाद रेकी करके दाभोलकर को मौत के घाट उतार दिया था।

उल्लेखनीय है कि कलस्कर डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की हत्या करने में शामिल 2 शूटरों में से एक है। कलस्कर को सीबीआई ने दूसरे शूटर सचिन अंदुरे के साथ डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के आरोप में हिरासत में लिया था।

बता दें कि अंधविश्वासों के विरुद्ध बोलने वाले सामाजिक कार्यकर्ता दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे के ओंकारेश्वर पुल पर सुबह के समय टहलने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

कलस्कर ने 12 अक्टूबर 2018 को शिमोंग जिले के एसपी अभिनव खरे के सामने जुर्म कुबूल किया था। कलस्कर ने पुलिस के सामने बयान में स्वीकार किया है कि उसे कुछ दक्षिण पंथी ग्रुप के सदस्यों ने संपर्क किया और हिंदू धर्म पर प्रवचन देने, गोहत्या, मुस्लिम कट्टरता और लव जिहाद से संबंधित विडियो दिखाए।

इसके साथ ही उसे बताया गया था कि उसे हत्या करनी होगी। उसने बताया कि उससे यह बात वीरेंद्र तावड़े ने कही थी, जो कि मुख्य षड्यंत्रकर्ता है।

Top Stories