Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / कश्मीर में महिलाओं की चोटी काटने के खिलाफ नेशनल कांफ्रेंस की जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

कश्मीर में महिलाओं की चोटी काटने के खिलाफ नेशनल कांफ्रेंस की जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

कश्मीर घाटी में महिलाओं की चोटी काटने वालों का पता लगाने में सरकार की कथित नाकामी के खिलाफ राज्य की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी ‘नेशनल कॉन्फ्रेंस’ ने शनिवार को श्रीनगर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया।

eFacebook पे हमारे पेज को लाइक करqने के लिए क्लिक करिये

पार्टी महासचिव अली मुहम्मद सागर के नेतृत्व में पार्टी मुख्यालय से शरू हुई रैली को पुलिस की भारी तादाद ने शेर ए कश्मीर पार्क (पोलो ग्राउंड) के पास रोक दिया और आगे जाने नहीं दिया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के नाकामी के खिलाफ जमकर नारे बाजी भी किया।

रैली को संबोधित करते हुए महासचिव अली मोहम्मद सागर ने कहा कि चोटी काटने के पीछे असल मंशा के बारे में जानने के बावजूद सरकार ने चुप्पी साध रखी है। हमारी मां, बहनों और बेटियों को सुरक्षा प्रदान करना सरकार की बुनियादी काम है, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ऐसा करने में बुरी तरह नाकाम है। क्योंकि कुर्सी बचाए रखना सत्तारूढ़ पार्टी का एकमात्र काम रह गया है। उन्होंने कहा सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी लोगों की जीवन रक्षा और उनकी इज़्ज़त व आबरू की रक्षा करना होता है।

वही मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की कश्मीर घाटी की चिंताजनक स्थिति की याद दिलाते हुए एन सी महासचिव ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के खिलाफ केवल नेशनल कांफ्रेंस ही घाटी भर में विरोध प्रदर्शन नहीं कर रही है, बल्कि दूसरी पार्टियां भी सरकार को अपनी प्राथमिक जिम्मेदारियों की याद दिलाने के लिए इस मुहीम में जुड़ गईं हैं।

 

 

 

बता दें कि कश्मीर घाटी में महिलाओं की बाल काटने के खिलाफ की गई हड़ताल के बाद किसी तरह की होने वाली हिंसा को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में शनिवार को कर्फ्यू जैसी पाबन्दी लगा रखी है।

 

TOPPOPULARRECENT