Tuesday , December 12 2017

NTPC हादसाः मृतकों की संख्या 21 हुई, राहुल गाँधी गुजरात दौरा छोड़ रायबरेली रवाना

रायबरेली ऊंचाहार के NTPC प्लांट की यूनिट में बोइलर फटने से हुए धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 21 हो गई है वहीं 100 से ज्यादा लोगों को  घायल बताया जा रहा हैं।

हादसे के बाद अमेठी से सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के सूरत का दौरा छोड़कर रायबरेली के लिए निकल चुके  हैं। बता दें की राहुल गांधी तीन दिन के गुजरात दौरे पर गए  थे।

हादसे में घायलों में एनटीपीसी के तीन एजीएम भी शामिल हैं। मृतकों में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं।

आप को बता दें की  नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) ऊंचाहार परियोजना के संयंत्र क्षेत्र में नवनिर्मित पांच सौ मेगावाट क्षमता की छठी इकाई में बिजली उत्पादन का काम चल रहा था।

शाम करीब पांच बजे ब्वॉयलर की ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। लगभग 90 फीट ऊंचाई पर विस्फोट हुआ और प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई।

 

एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार के मुताबिक यह हादसा बुधवार शाम पांच से साढ़े पांच बजे मध्य का है। शुरुआती पड़ताल में सामने आया है कि बॉयलर के नीचे जलने वाली आग की राख पाइप से बाहर नहीं निकल सकी थी। जिससे ऐश पाइप में गैस का प्रेशर बनने से पाइप व बॉयलर में जोरदार ब्लास्ट हो गया।

TOPPOPULARRECENT