Saturday , November 25 2017
Home / Islami Duniya / नवाज शरीफ की पत्नी बन सकती हैं पाकिस्तान की नई प्रधानमंत्री, आज हो सकता है ऐलान

नवाज शरीफ की पत्नी बन सकती हैं पाकिस्तान की नई प्रधानमंत्री, आज हो सकता है ऐलान

इस्लामाबाद। पनामा मामले में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था। सीएनएन के मुताबिक शनिवार को पाकिस्तान को नया प्रधानमंत्री मिल सकता है। नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज़ और भाई शाहबाज शरीफ इस दौड़ में सबसे आगे हैं।

blockquote>Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबरों के मुताबिक नवाज अपनी कैबिनेट के किसी मंत्री को सत्ता सौंपने के पक्ष में नहीं हैं। उनके करीबी और रिश्तेदार इसहाक डार को भी पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य करार दिया है। ऐसे में कुलसुम और शाहबाज पर ही सबकी निगाहें टिकी हैं। लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और उनके भाई शाहबाज को चुनना भी समर्थक के लिए कानूनी समस्या पैदा कर सकता है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला सुनाया। इसके साथ ही समर्थक और पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार ने इस्तीफा दे दिया। कोर्ट ने नवाज के खिलाफ केस दर्ज करने का भी आदेश दिया है। हालांकि शरीफ के साथियों ने आरोप लगाया है कि यह उन्हें पद से हटाने की साजिश है। निर्णय के बाद रेलमंत्री ख्वाजा साद रफीक ने ट्वीट किया है कि यह जवाबदेही नहीं बल्कि बदला है। हमें बेदखल करने की कोशिश में लोकतांत्रिक व्यवस्था को लक्ष्य बनाया गया है।

TOPPOPULARRECENT