Sunday , December 17 2017

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले मे बारूदी सुरंग का पता चला, एक नक्सली गिरफ्तार,

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में पुलिस दल ने अलग-अलग घटनाओं में एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया तथा एक बारूदी सुरंग का पता लगाया है।

कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि पुलिस दल ने जिले के बांदे पुलिस थाना क्षेत्र में नक्सली गोपी गावड़े (42) को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस दल ने एक बारूदी सुरंग का पता लगाया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को जिले के बांदे थाना क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब क्षेत्र में था तब उन्हें वहां नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली। पुलिस दल जब लाछोरा गांव पहुंचा तब नक्सली गावड़े छिपने का प्रयास करने लगा। बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी करके उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गावड़े पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गड़चिरौली जिले के अंतर्गत कसनसूर गांव का निवासी है। उसके खिलाफ कांकेर जिले के परलकोट गांव के करीब इस वर्ष मार्च में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग ​लगाने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में पुलिस दल ने गुडाबेड़ा और कागबरास गांव के मध्य पांच किलोग्राम वजन की एक बारूदी सुरंग का पता लगाया।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए क्षेत्र में बारूदी सुरंग बिछायी थी। लेकिन इससे पहले ही उसका पता लगा लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने बारूदी सुरंग को नष्ट कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT