NEET और JEE की प्रवेश परीक्षाएं फिर से स्थगित

NEET और JEE की प्रवेश परीक्षाएं फिर से स्थगित
भारत सरकार के मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय ने कोरोनावायरस के संक्रमण के खतरे के चलते NEET और JEE की प्रवेश परीक्षाएं फिर स्थगित कर दी है।
कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले और अभ्यर्थी व अभिभावकों की मांग को देखते हुए मंत्रायल ने NEET और JEE परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा कर दी है। HRD ने ऐलान किया है कि अब JEE MAIN की परीक्षा 1 से 6 सितंबर 2020 के बीच आयोजित की जाएगी। जबकि JEE ADVANCE की परीक्षा 27 सितंबर 2020 को होगी। वहीं NEET परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर 2020 को किया जाएगा।
केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इन परीक्षाओं को लेकर घोषणा की। उन्होंने ट्वीट में कहा – छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमने JEE और NEET परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। JEE Main परीक्षा अब 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। जबकि JEE एडवांस्ड की परीक्षा 27 सितंबर को और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।
बता दें कि इससे पहले जेईई मेन परीक्षा (JEE Main Exam) 18 जुलाई से 23 जुलाई तक कराई जानी प्रस्तावित थी, वहीं नीट परीक्षा (NEET Exam) 26 जुलाई को और जेईई एडवांस का आयोजन 23 अगस्त 2020 को होना था।
Top Stories