Monday , May 28 2018

केरल: NEET एग्ज़ाम में छात्राओं की टॉप उठाकर की गई जांच, जीन्स उतारने पर किया मजबूर

केरल के कन्नूर जिले में नीट परीक्षा देने आई छात्राओं ने आरोप लगाया है कि जबरन इनर वियर चेक करने के लिए उन्हें जीन्स उतारने पर मजबूर किया गया।

ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मेटल डिटेक्टर स्कैनिंग के समय पिन और बटन की वजह से बीप कर रहा था। इस हरकत पर लोगों ने कड़ी नाराजगी जताई है।

ख़बर के मुताबिक एक छात्रा के पिता राजेश ने बताया कि परीक्षा से पहले उनकी बेटी को टॉप उठाकर जांच करवाने और जींस पहनने की अनुमति न देने से काफी परेशान उठानी पड़ी।

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने बटन हटा दिए और दुबारा जांच की गई, तो फिर जेब को लेकर आपत्ति जताई गई। राजेश को 4 किमी दूर अपने घर फिर से जाकर अपनी बेटी के लिए लेगिंग्स लेकर आना पड़ा।

राजेश ने आरोप लगाया कि उन्होंने कई छात्राओं को अपने इनर वियर को अपनी माताओं को गेट पर सौंपते हुए देखा। हालांकि अभी तक इस बारे में किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

वहीँ, तमिलनाडु में नीट परीक्षा में पहली बार शामिल हुए कई छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश से जुड़ी पर्याप्त जानकारी नहीं थी, इस कारण कुछ छात्रों को अपनी शर्ट की आस्तीन छोटी करवानी पड़ी और अपने जूते छोड़ने पड़े।

पूरी आस्तीन का शर्ट पहन कर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे कई छात्रों को कैंची से शर्ट की बाजू काटनी पड़ी। कई छात्रों को अपना जूता छोड़ना पड़ा और वह अपने अभिभावक की चप्पल पहन कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया। लड़कियों को भी बाल लगाने वाले अपने पिन, बैंड और झुमके, नाक पिन जैसे आभूषण को उतारना पड़ा।

 

TOPPOPULARRECENT