गाजा दंगों पर मिस्र के राष्ट्रपति के साथ नेतन्याहू की गुप्त बैठक हुई : मंत्री

गाजा दंगों पर मिस्र के राष्ट्रपति के साथ नेतन्याहू की गुप्त बैठक हुई : मंत्री
Click for full image

तेल अविव : इजरायल के वित्त मंत्री मोशे कहलोन ने पुष्टि की के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मई में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फताह अल सिसी के साथ गाजा पट्टी के साथ सीमा पर हिंसक फिलिस्तीनी विरोधों पर चर्चा करने के लिए एक गुप्त बैठक आयोजित की थी। जब सेना के रेडियो से पूछा गया कि क्या वह बैठक से अवगत था, तो कहलोन ने जवाब दिया, “हां,” और कहा कि “गाजा में जो कुछ भी हो रहा है वह मिस्र के मध्यस्थता और भागीदारी के माध्यम से किया जा रहा है।”

मंत्री ने कहा, “हम यह कहने से शर्मिंदा नहीं हैं कि हम हमास के साथ युद्धविराम चाहते हैं। फार्मूला हमेशा वही रहा है – अगर वे शूट नहीं करते हैं तो हम भी शूट नहीं करेंग।” सोमवार को, चैनल टेन ने बताया कि कई सलाहकारों और सुरक्षा गार्डों के साथ नेतन्याहू ने 22 मई को सीसा के साथ वार्ता का दौरा करने के लिए यरूशलेम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन और इज़राइल की स्थापना दिवस के चलते गाजा के आसपास संकट को सुलझाने के प्रयास में काहिरा का दौरा किया था।

मार्च से इजरायल और हमास के बीच कई अस्थायी युद्धविराम समझौते मिस्र के मध्यस्थता के माध्यम से हुए हैं। इज़राइल के खिलाफ फिलिस्तीनी विरोध अभियान की शुरुआत के बाद से इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 160 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जिसने रिटर्न के महान मार्च को संबोधित किया। यदि इजरायल के अधिकारियों ने फिलिस्तीनियों द्वारा रॉकेट शेलिंग और आग लगने वाले गुब्बारे के हमलों को जारी रखा है तो संलग्नक में पूर्ण पैमाने पर सैन्य अभियान आयोजित करने से इंकार नहीं करते हैं।

Top Stories