आईपीएल में जबर्दस्त गेंदबाज़ी: मोहम्मद सिराज ने बताया कामयाबी का राज!

आईपीएल में जबर्दस्त गेंदबाज़ी: मोहम्मद सिराज ने बताया कामयाबी का राज!

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में वाशिंगटन सुंदर की जगह मोहम्मद सिराज को नई गेंद देने का फैसला उन्होंने आखिरी समय पर लिया था, जो कि सफल रहा।

इंडिया डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए। केकेआर आठ विकेट पर 84 रन ही बना पाया। आरसीबी ने 13.3 ओवर में लक्ष्य हासिल करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी स्थिति मजबूत की।

कोहली ने मैच के बाद कहा, मैं वाशी (सुंदर) को नई गेंद सौंपने की सोच रहा था। टॉस गंवाना अच्छा रहा क्योंकि हम भी पहले बल्लेबाजी करते।

हमारी रणनीति वाशी और (क्रिस) मॉरिस से गेंदबाजी का आगाज करवाने की थी लेकिन तब हमने मॉरिस और सिराज को नई गेंद सौंपने का फैसला किया।’’

उन्होंने कहा, टीम मैनेजमेंट ने ऐसा कल्चर तैयार की है जहां सटीक रणनीति होती है। हमारे पास प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी होता है। हमें इस रणनीति पर अमल करना होता है।

हमने नीलामी में भी कुछ चीजें की थी जिसका फायदा मिल रहा है। आपके पास सभी योजनाएं होती है लेकिन आपको अपने खिलाड़ियों पर विश्वास होना चाहिए।’’

कोहली ने मौरिस और सिराज की विशेष रूप से प्रशंसा की। उन्होंने कहा, मॉरिस जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा है। वो ऐसा खिलाड़ी है जो नेतृत्व करना चाहता है। वो ऊर्जावान है।

वो गेंद से, बल्ले से और फील्डिंग में योगदान दे सकता है। सिराज के लिए पिछला साल मुश्किल रहा और उसकी काफी आलोचना हुई। इस बार उसने कड़ी मेहनत की और वो नेट्स पर भी अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। अब उसके परिणाम नजर आ रहे हैं।’’

मैन ऑफ द मैच सिराज ने कप्तान कोहली का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, विराट का आभार कि उन्होंने मुझे नई गेंद दी। मैंने नई गेंद से काफी अभ्यास किया था।

हमने ये योजना नहीं बनायी थी कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा लेकिन जब हम मैदान पर पहुंचे तो विराट भाई ने कहा, मियां तैयार हो जाओ। नितीश राणा को की गेंद बहुत अच्छी थी। हमने वैसा ही किया जैसे रणनीति बनायी थी।’’

Top Stories