कोविड-19: तेलंगाना में एक बार फिर बढ़ने का खतरा!

, , ,

   

तेलंगाना में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 518 नए केस आए हैं। शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 3 मरीजों की मौत के अलावा 491 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

ADVERTISEMENT

साक्षी समाचार पर छपी खबर के अनुसार, सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के निदेशक के अनुसार, तेलंगाना में कुल मामलों की संख्या 2,84,074 हो गई है।

इनमें एक्टिव केस की संख्या 6,839 है, जबकि 2,75,708 मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं।

अभी तक 1,527 लोगों की राज्य में मौत हुई है। राज्य में संक्रमण के कुल मामलों में से 60.44 फीसदी मामले पुरुषों और 39.37 फीसदी मामले महिलाओं के हैं। कोविड का इलाज कर रहे सरकारी और निजी अस्पतालों में 90 प्रतिशत से अधिक बेड खाली हैं।

तेलंगाना में कोरोना स्ट्रेन से हड़कंप मच गया है। ब्रिटेन से तेलंगाना आये 1,200 लोगों में 846 लोगों की पहचान करके उनका टेस्टिंग किया गया। इनमें से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने यह जानकारी दी। साथ ही कहा कि इनमें कौन-सा वायरस है, इसका पता लगाने के लिए इनके सैंपल्स को सीसीएमबी लैब को भेज गया है। इन लोगों के जो भी संपर्क में आये हैं, उनका पता लगाया जा रहा है।

मंत्री ने जन सामान्य से अपील की है कि वायरस को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने जो दिशानिर्देश जारी किये हैं, उसका पालन किया जाये।

ताकि हर प्रकार के वायरस को नियंत्रित किया जा सके। मुख्य रूप से मास्क, सोशल डिस्टेसिंग और बार-बार हाथों को साफ धोना चाहिए।

ADVERTISEMENT