नई दिल्ली: विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने पर भाजपा का हंगामा

नई दिल्ली: विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने पर भाजपा का हंगामा
Click for full image

नई दिल्ली: दिल्ली के विधायक और दिल्ली विधानसभा में आने वाले लोगों को देश के क्रांतिकारियों से रूबरू कराने के मकसद से दिल्ली विधानसभा के गलियारों में सवतंत्रता सेनानी और क्रांतिकारियों की तस्वीर लगाई गई हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इन तस्वीरों की नक्काशी गणतंत्र दिवस के मौके पर किया जाना है, लेकिन इस से पहले ही भाजपा वालों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया है। दरअसल दिल्ली विधानसभा में तातिया टोपे से लेकर लक्ष्मी बाई और नाना राव पेशवा से लेकर वर्षा मुंडा तक की तस्वीर लगाई गई हैं। लेकिन सामूहिक 70 तस्वीरों में एक तस्वीर को लेकर भाजपा दिल्ली सरकार पर हमला बोल दिया है, और वह तस्वीर टीपू सुलतान की है।

भाजपा के विधायक ओपी शर्मा ने विधानसभा में टीपू सुलतान की तस्वीर लगाने पर जनता के भावनाओं को आहत करने वाला करार दिया है। उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल को मालूम है कि विवादित है तो क्यों तस्वीर लगाई गई। भगत सिंह, लक्ष्मी बाई के साथ लगाने वाला क़द नहीं टीपू सुलतान का, मैं मामला को विधानसभा में भी उठाऊंगा।

वहीं दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल का कहना है कि टीपू सुलतान की तस्वीर लगाना गर्व की बात है, क्योंकि टीपू सुलतान ने अंग्रेजों से जम कर लोहा लिया था और भाजपा का विरोध उसकी तंग ज़हनियत का प्रदर्शन करती है।

Top Stories