15 जून को न्यूजीलैंड कोविड-19 एल्मीनेशन डे मनाएगी!

15 जून को न्यूजीलैंड कोविड-19 एल्मीनेशन डे मनाएगी!

स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा गुरुवार को एक पंक्ति में 13 वें दिन कोई नया कोरोनावायरस केस नहीं पाए जाने के बाद न्यूजीलैंड ने 15 जून को COVID-19 उन्मूलन दिवस के रूप में चिह्नित करने की योजना बनाई है।

 

 

 

देश, जिसने अपने COVID-19 प्रबंधन के लिए वैश्विक प्रशंसा हासिल की है, ने 22 मई को आखिरी सकारात्मक मामले की सूचना दी थी, एफई समाचार।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने न्यूज़ीलैंड हेराल्ड को बताया कि एक व्यक्ति का अंतिम सामुदायिक संचरण मामला, जिसके संक्रमण के स्रोत का पता नहीं था, 18 मई को अलगाव से बाहर आया।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने एफे न्यूज को बताया कि 28-दिवसीय कोरोनावायरस मुक्त अवधि के संदर्भ बिंदु को इसके खात्मे के दिन के रूप में लिया जा सकता है।

 

इसका मतलब है कि यह अवधि 15 जून को समाप्त होगी।

 

“उन्मूलन का मतलब न्यूजीलैंड से स्थायी रूप से वायरस का उन्मूलन नहीं है। यह आश्वस्त किया जा रहा है कि हमने कम से कम 28 दिनों के लिए अपने समुदाय में संचरण की श्रृंखला को समाप्त कर दिया है और विदेशों से किसी भी भविष्य के आयातित मामलों को प्रभावी रूप से रोक सकते हैं या शामिल कर सकते हैं, ”प्रवक्ता ने कहा।

 

 

न्यूजीलैंड ने अब तक 22 मौतों के साथ 1,154 COVID-19 मामलों की पुष्टि की है।

 

स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि न्यूजीलैंड अब इस स्थिति में है कि “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई देशों के ईर्ष्या है और जो कि इतने किवी लोगों की कड़ी मेहनत और बलिदान के कारण है”।

 

हालांकि, उन्होंने एहतियाती उपायों को बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया क्योंकि महामारी अभी भी प्रचलित है जो अन्य देशों में मौजूद है।

 

ब्लूमफील्ड ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्थिति 1 जून को उस दिन के साथ गंभीर थी जब दुनिया भर में एक ही दिन में अधिकांश मामले दर्ज किए गए थे।

 

“अगर हम यहां अच्छी स्थिति में रहना चाहते हैं, तो हम ऐसा नहीं कर सकते जैसे कि यह दुनिया भर में है।”

 

देश ने अप्रैल के अंत में महामारी के कारण उच्चतम स्तर के अलर्ट की घोषणा की, जिसमें इसकी सभी आर्थिक गतिविधियों के सख्त प्रतिबंध और निलंबन शामिल थे।

 

15 जून को सरकार को महामारी के खिलाफ अंतिम चरण की घोषणा करने की उम्मीद है।

 

हालांकि प्रतिबंधों को हटाए जाने की उम्मीद है, देश को अगली सूचना तक अपनी सीमाओं को बंद रखने की सबसे अधिक संभावना है।