फवाद चौधरी के ट्वीट, पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड एक नई मुहब्बत

फवाद चौधरी के ट्वीट, पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड एक नई मुहब्बत

नई दिल्ली : जहां एक ओर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की न्यूजीलैंड से हार के बाद धोनी को महान खिलाड़ी कहा वहीं इमरान खान की सरकार में एक मंत्री ने यह कहते हुए नया कम किया कि भारत के पूर्व कप्तान “घृणित निकास” के हकदार थे। बुधवार को मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में रोमांचक सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। 240 का पीछा करते हुए, भारत एक शीर्ष क्रम के पतन का सामना करना पड़ा और कभी भी इससे उबर नहीं पाया जब तक कि रवींद्र जडेजा और धोनी ने अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन से 1.3 बिलियन भारतीय प्रशंसकों को आशा की किरण नहीं दी।

हालाँकि, उनकी कोशिश पर्याप्त साबित नहीं हो सकी क्योंकि मेन इन ब्लू 18 रन से मैच हार गया, इस तरह प्रतियोगिता से बाहर हो गया। पाकिस्तान सरकार में विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, ” पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत न्यूजीलैंड”. चौधरी यहीं नहीं रूके और उन्होंने एक ट्वीट का जवाब देते हुए रीट्वीट किया, “धोनी आप इसी तरह की शर्मनाक हार के हकदार थे”. यह समझा जा सकता है कि पाकिस्तानी मंत्री ने क्यों इस ट्वीट को रीट्वीट किया है. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ खेले मैच में धोनी सहित भारत पर पाकिस्तानी प्रशंसकों ने इस तरह के आरोप लगाए थे कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कराने के लिए भारत जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था.

“धोनी एक परम किंवदंती है। वह खेल के लिए एक महान राजदूत हैं। जब तक वह वहां थे, ऐसा लग रहा था कि वह भारत के लिए खेल जीतेंगे। हालांकि, वह दुर्भाग्यपूर्ण था और भारत को फाइनल में नहीं ले जा सका, ”अख्तर ने कहा, अपने यूट्यूब चैनल में, धोनी पर प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा, ‘भारतीय प्रशंसकों को विश्व कप में उनकी टीम के खेलने के तरीके पर गर्व होना चाहिए।’ ग्रुप चरण में विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने से पहले, देश के कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा था कि भारत सरफराज अहमद के पुरुषों को प्रतियोगिता से बाहर करने के लिए लीग चरण में जानबूझकर इंग्लैंड से हार गया था, एक दावा जिसे पाकिस्तान ने खारिज कर दिया था। खुद को कप्तान।

Top Stories