VIDEO: संयुक्त राष्ट्र की बैठक में अपनी नवजात बेटी को लेकर पहुंची न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री!

VIDEO: संयुक्त राष्ट्र की बैठक में अपनी नवजात बेटी को लेकर पहुंची न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री!
Click for full image

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आर्दर्न अपनी तीन महीने की बच्ची को संयुक्त राष्ट्र महासभा में लेकर पहुंच गई. इसी के साथ वह दुनिया की ऐसी पहली महिला नेता बन गई हैं जो अपनी नवजात बच्ची को कमर में बांधकर यूएन महासभा में शिरकत करने पहुंची.

आर्दर्न दुनिया के उन नेताओं में भी शामिल हो गईं हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बच्ची को जन्म दिया है. यूएन महासभा के मीडिया में आए एक फोटो में वह अपनी बेटी को चूमते हुए दिखाई दे रही हैं. इस दौरान आर्दर्न के साथ उनके पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड भी है.

यह पहला मौका है जब किसी देश की प्रधानमंत्री अपनी तीन महीने की बच्चे के साथ महासभा में शामिल होने के लिए पहुंची है. आर्दर्न अपनी बेटी और पार्टनर के साथ नेल्सन मंडेला शांति वार्ता में अपना भाषण देने के लिए पहुंची हैं.

गेफोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक रोचक फोटो शेयर की है, इसमें आर्दर्न ने नीव की फोटो शेयर करते हुए ‘न्यूजीलैंड का पहला बच्चा’ बताया है.

सोमवार शाम को संयुक्त राष्ट्र पहुंचीं आर्दर्न भाषण देने से पहले बच्ची के साथ खेलती रहीं. आर्दर्न के भाषण देने के दौरान उनके पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड ने बच्ची को संभाले रखा.

आपको बता दें आर्दर्न ने 21 जून को ऑकलैंड के अस्पताल में नवजात शिशु को जन्म दिया. छह सप्ताह की मातृत्व अवकाश (Maternity Leave) के बाद अगस्त की शुरुआत में वह अपने काम पर लौट आई थीं.

Top Stories